Maruti Grand Vitara: Maruti Car का बढ़ा Craze बिक्री 79% बढ़ी, Social Media पर आई सामने

Maruti Grand Vitara: Maruti Car नवंबर मे सबसे ज्यादा खरीदी हुई 20 Cars मे शामिल है। जिस List मे यह 18 नंबर पर है। परंतु इस Car की बिक्री सालाना आधार पर 79% बढ़ चुकी है। इसके Strong Hybrid Engine के साथ केवल E- CVT Gearbox भी मिलता है। यह Car Toyota Urban Cruiser High Rider का Rebadged Version है। और Car के सबसे ज्यादा से ज्यादा बिकने का कारण यह ही है, की इसकी Mileage काफी मजबूत और दमदार है।

भारत के Market मे Maruti सबसे अधिक कारों की Sale करने वाली Company मे से एक है। बता दे की Maruti Suzuki Grand Vitara का Craze दिनों दिन काफी ज्यादा हद तक तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसका साफ असर एक सोशल मीडिया पर देख सकते है। बता दे की Maruti के Launch होने के बाद से ही लोगों को यह Car काफी पसंद आती जा रही है। इसे एक सफल SUV के तौर पर देख सकते है। जबकि यह Car नवंबर मे सबसे ज्यादा बिक चुकी थी, और Top 20 Cars मे भी शामिल हो चुकी है। जिस Cars मे Maruti 18 नंबर पर पहुँच चुकी है। परंतु इस Maruti Car की बिक्री सालाना आधार पर 79 % बढ़ी है।

इसके Strong Hybrid Engine के साथ केवल E- CVT Gearbox भी मिलता है। यह Car Toyota Urban Cruiser High Rider का Rebadged Version है। और Car के सबसे ज्यादा से ज्यादा बिकने का कारण यह ही है, की इसकी Mileage काफी मजबूत और दमदार है।

Maruti Grand Vitara

79% से अधिक Units की Sale

Maruti Car की तुलना अगर गए हुए साल के नवंबर 2022 से करे, तो इस साल 2023 मे इसकी बिक्री 79% अधिक Units की रही है। Maruti Grand Vitara की नवंबर 2022 मे कुल 4,433 Units बिकी थी। लेकिन नवंबर 2023 मे 7,937 Units बिकी है। पर अगर हम बिक्री के आकडे को देखे तो यह 11वी सबसे अधिक बिकने वाली SUV है। यह Maruti Grand Vitara Car Toyota Urban Cruiser High Rider का Rebadged Version है।

Read More: Dynmo RX4 Electric Scooter Review: सबका सुपड़ा साफ कर देगा यह Electric Scooter, Social Media पर आया सामने

Maruti Grand Vitara Price

भारत के market मे इस Car की kimat 10.70-19.99 Lakh रुपए है(X Showroom)। यह Sigma, Delta, Zeta, Zeta+ Alpha और Alpha +Trim मे आती है। इसके साथ ही इसमे Zeta Plus और Alpha Plus मे Strong Hybrid Powertrain का Option भी मिलता है। Delta और Zeta Variant मे CNG Kit का Option भी मिलता है।

Maruti Grand Vitara Engine

Maruti Car इसके Strong Hybrid Engine के साथ केवल E- CVT Gearbox भी मिलता है। यह Car Toyota Urban Cruiser High Rider का Rebadged Version है। और Car के सबसे ज्यादा से ज्यादा बिकने का कारण यह ही है, की इसकी Mileage काफी मजबूत और दमदार है। Strong Hybrid Powrtrain के साथ यह 27.97kmpl का Mileage देती है। वही इसका CNG Variant 26.6 Km प्रति किलोग्राम तक का Mileage देती है। इसमे 1.5 Litter Petrol Mild-Hybrid, 1.5 Litter Petrol Strong-Hybrid और 1.5 Litter Petrol-CNG Option भी मिलता है। Mileage-Hybrid Engine के साथ 5-Speed Manual और 6-Speed Automatic Gearbox का Option भी मिलता है।

Maruti Grand Vitara Strong Hybrid Engine

इसके Strong Hybrid Engine के साथ केवल E- CVT GearBox भी मिलता है। CNG मे इसमे 5 Speed का manual Gearbox भी मिलता है। इसमे All Wheel Drive का Option भी मिलता है।

Leave a comment

58 साल की उम्र मे मूसेवाला की माँ ने दिया छोटे राजकुमार को जन्म ये आदतें जो पूरी तरह बदल देगी आपका जीवन प्रेग्नन्सी मे क्यों नहीं खाना चाहिए पपीता, जाने पूरी जानकारी बिग बॉस 17 की न्यू नेशनल क्रश आयशा खान की खूबसूरती ने लूटा सबका दिल गाँव की यह औरत, विदेश मे हो रही है काफी Viral