Samsung Phones High-Risk: Samsung User पर आ रहा है Hacking का खतरा, सरकार ने भी जारी किया Alert

Samsung Phones High-Risk: 13 दिसम्बर को सरकार ने एक Notice जारी किया था। जिसमे एक खास Android Version पर चलने वाले Samsung Galaxy Device मे Security Thread के बारे मे जानकारी दी है। Hacker इस खामियों का फायदा उठाकर Personal Detail को चुरा रहा है। CERT-In ने आपके Phone को इन Security खतरों से बचाने के उपाय भी बनाए है। Hackers इस खामियों का पूरा का पूरा फायदा लेके आपके Phone के Pin तक भी पहुँच सकते है।

आप लोग भी अगर Google Chrome का इस्तेमाल करते है, तो आपके लिए बड़ी खबर है। क्योंकि भारत की सरकार ने भारतीय Computer Emergency Response Team CERT-In के जरिए Samsung Device के लिए Security चेतावनी जारी कर दी है।

13 दिसम्बर को सरकार ने एक Notice जारी किया था। जिसमे एक खास Android Version पर चलने वाले Samsung Galaxy Device मे Security Thread के बारे मे जानकारी दी है। Hacker इस खामियों का फायदा उठाकर Personal Detail को चुरा रहा है। CERT-In ने आपके Phone को इन Security खतरों से बचाने के उपाय भी बनाए है। Hackers इस खामियों का पूरा का पूरा फायदा लेके आपके Phone के Pin तक भी पहुँच सकते है। जिसको हम Samsung Phone High Risk भी बोल सकते है।

Samsung Phones High-Risk

Samsung Smartphone मे Security Bug

Samsung Phones High-Risk: CERT-In की Report मे बताया गया है की Android Version 11,12,13, और 14 पर चलने वाले Samsung Smartphone कई सुरक्षा खामियों के काबू और चपेट मे है। यह Problem KnoxCustomManagerService मे Access Control Bug के कारण मौजूद है, जो की Samsung Phone मे Security Layer के रूप मे काम करता है।

Read More: LG Smart TV: 2000 रुपए मे मिल रही है LG की 43 Inch की Smart TV, यहाँ जाने Offer और Price

Samsung Galaxy Device मे Security Thread के बारे मे जानकारी दी है। Hacker इस खामियों का फायदा उठाकर Personal Detail को चुरा रहा है। CERT-In ने आपके Phone को इन Security खतरों से बचाने के उपाय भी बनाए है।

Samsung New Update

Samsung ने अपने Software मे Security Bug को स्वीकार किया है। और अपने Phone के लिए Patch Update जारी करना शुरू कर दिया है। Company ने अपने System मे 16 से अधिक Bug को ठीक करने के लिए Google के साथ काम किया है।

जिसमे एक खास Android Version पर चलने वाले Samsung Galaxy Device मे Security Thread के बारे मे जानकारी दी है। Hacker इस खामियों का फायदा उठाकर Personal Detail को चुरा रहा है। CERT-In ने आपके Phone को इन Security खतरों से बचाने के उपाय भी बनाए है। Hackers इस खामियों का पूरा का पूरा फायदा लेके आपके Phone के Pin तक भी पहुँच सकते है।

Samsung ने कहा है की User को अपने Device को नए Software Version मे Update करे। User दिसम्बर 2023 मे जारी किए गए Update को Install भी कर सकते है। जबकि Company ने इस नए Patch के साथ Update किए हुए Device की List नहीं की है।

Leave a comment

58 साल की उम्र मे मूसेवाला की माँ ने दिया छोटे राजकुमार को जन्म ये आदतें जो पूरी तरह बदल देगी आपका जीवन प्रेग्नन्सी मे क्यों नहीं खाना चाहिए पपीता, जाने पूरी जानकारी बिग बॉस 17 की न्यू नेशनल क्रश आयशा खान की खूबसूरती ने लूटा सबका दिल गाँव की यह औरत, विदेश मे हो रही है काफी Viral